कश्मीर से 370 खत्म करने के बाद शाह ने पूर्व राज्यपाल जगमोहन से लिया आशीर्वाद

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के तकरीबन एक पखवाड़े बाद केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कश्मीर मामलों पर अपने सख्त रुख के लिए मशहूर रहे राज्य के पूर्व राज्यपाल जगमोहन से आज मुलाकात की। पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे. पी नड्डा और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी पार्टी प्रमुख के साथ थे।

यह मुलाकात जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा संबंधी अनुच्छेद 370 के प्रावधानों के समाप्त करने के केंद्र के कदम के बाद समाज के प्रबुद्ध लोगों से मिलने के ‘सम्पर्क एवं जन जागरण अभियान’ की पहल के तहत हुई । इस मुलाकात की जानकारी देते हुए अमित शाह ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल जगमोहन मल्होत्रा जी से मुलाकात की । ’’

उन्होंने कहा कि यह मुलाकात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अनुच्छेद 370 एवं 35ए को समाप्त करने के ऐतिहासिक निर्णय के फायदे के बारे में जागरूकता फैलाने के भाजपा के राष्ट्रव्यापी सम्पर्क एवं जन जागरण अभियान के तहत हुई ।

कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने ट्वीट कर बताया कि जगमोहन मल्होत्रा से उनके आवास पर भेंट कर अनुच्छेद 370 और 35 ए को निरस्त करने के पीएम मोदी के एतिहासिक निर्णय की उन्हें जानकारी दी

भाजपा ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा संबंधी अनुच्छेद 370 के प्रावधानों के समाप्त करने के निर्णय के लिये समर्थन जुटाने की पहल के तहत महीने भर का सम्पर्क अभियान शुरू किया है । इस कवायद के तहत पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता देशभर में बैठक कर रहे हैं ।

इक्यानवें वर्ष के जगमोहन को कश्मीर मामलों पर सख्त रूख के लिये जाना जाता है । वह अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली भाजपा नीत राजग की पहली सरकार में भी मंत्री रहे थे ।

केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा संबंधी अनुच्छेद 370 के अधिकांश प्रावधानों के समाप्त कर दिया था और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख में विभाजित करने का निर्णय किया था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *