अमित शाह ने मुख्यमंत्री योगी के साथ किया कुम्भ स्नान

प्रयागराज:

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बुधवार को यहां संगम में डुबकी लगाई। शाह पहली बार कुंभ मेले में पहुंचे।

शाह के साथ भाजपा के संगठन महामंत्री रामलाल, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि और महामंत्री हरि गिरि, जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवदेशानंद गिरि, राम मंदिर के प्रमुख पैरोकार महंत धर्म दास, योग गुरू स्वामी रामदेव, परमार्थ निकेतन के मुनि चिदानंद और कई अखाड़ों के साधु संतों ने भी संगम में स्नान किया।

भाजपा अध्यक्ष दोपहर करीब 12:30 बजे संगम नोज़ पर पहुंचे जहां उन्होंने पहले से उपस्थित साधु संतों को प्रणाम किया। इसके बाद वह सभी संतों के साथ संगम की ओर बढ़े और संगम में डुबकी लगाई। उन्होंने गंगा मइया को दूध और फूल चढ़ाया। इसके बाद सभी ने गंगा आरती में हिस्सा लिया।

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा, मोदी और शाह ने अखाड़ा परिषद के सभी पदाधिकारियों के साथ संगम में स्नान किया, यह अच्छी बात है। संगम स्नान से वह पुण्य के भागी बनेंगे और उनकी मनोकामना पूर्ण होगी।

शाह और योगी सेक्टर 14 स्थित स्वामी अवधेशानंद गिरि जी महाराज के आश्रम पहुंचे, जहां उन्होंने प्रसाद ग्रहण किया। वे मौजगिरि आश्रम भी गए, जहां उन्होंने 151 फुट ऊंचे त्रिशूल की पूजा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *