गोड्डा: महागठबंधन पर गरजे शाह, कहा- विपक्ष के पास न तो नेता और न ही नीति, सूबे के नेताओं को टिप्स के साथ दे गए “टारगेट 14”

उत्तम आनंद वत्स की रिपोर्ट

गोड्डा (झारखंड):

आम चुनाव 2019 की सुगबुगाहट के साथ ही बीजेपी की ताबड़तोड़ रैलियों का सिलसिला भी शुरू हो चुका है। मंगलवार के रोज देश के प्रधानमंत्री गुजरात में तो बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष झारखंड के गोड्डा में गरजते नजर आए।

…गोड्डा के गांधी मैदान में मंच पर पहुंचते ही सबसे पहले अमित शाह ने पहले की दो तारीखों के रद्द् होने पर खेद जताया और विपक्ष पर आरोपों की झड़ी लगानी शुरू कर दी। अमित शाह ने सबसे पहले महागठबंधन पर सवाल खड़े करते हुए राहुल गांधी से पूछा कि, कौन है महागठबंधन के नेता ?…और क्या है उनकी नीति?

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रैली में मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं से एक बार फिर मोदी सरकार के नारे भी लगवाए। अमित शाह ने कहा कि, साल 1980 में वह भी पिछली कतार में बैठकर भाषण सुना करते थे लेकिन, आज भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं….एक चाय बेचने वाला देश का पीएम है….क्या कांग्रेस में यह सब मुमकिन है?

अमित शाह इतने पर ही नहीं रुके…विपक्ष पर एक के बाद एक आरोपों की झड़ी लगाते हुए बीजेपी को देशभक्तों की टोली तो कांग्रेस को घोटालेबाजों और मिलावट करने वालों की पार्टी करार दिया। झारखंड में कांग्रेस की नीति पर तंज कसते हुए शाह ने मधु कोड़ा के शासन काल की याद दिलाई। शाह ने कहा कि, झारखंड में भी कांग्रेस ने एक निर्दलीय को सीएम बना दिया और 12 लाख करोड़ का घोटाला हुआ….लिहाजा, साल 2019 का चुनाव जीतना बीजेपी के लिए बेहद अहम साबित होने वाला है।

शाह ने झारखंड बीजेपी के नेताओं को सभी 14 लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य देते हुए कहा कि, इस दफे केन्द्र में बीजेपी की सरकार बनी तो, हिंदुस्तान को दुनियां का सबसे ताकतवर देश बनाएंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा,”और जीत का अंतर इतना होना चाहिए कि, विरोधियों को दिल का दौरा पड़ जाए”।

अमित शाह ने गोड्डा में चल रहे कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि, यहां फिलहाल एक लाख करोड़ का काम चल रहा है….तीन लाख हैक्टेयर जमीन पर बने तीन डैम से सिंचाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि यूपीए-2 की सरकार के वक्त 55 हजार 253 करोड़ रुपये झारखंड को मिले थे जबकि बीजेपी के राज में 3 लाख 12 हजार करोड़ रुपये मिले यानि, छह गुना अधिक…केंद्र सरकार ने पिछले पांच सालों में झारखंड की तमाम मांगों को पूरा किया है…गरीबों, दलितों और आदिवासियों को सम्मान से जीने का हक दिलाया है।

अमित शाह ने झारखंड के गोड्डा में बिहार व झारखण्ड के शेखपुरा, देवघर और जमुई ज़िले में सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन (CGD) परियोजना का शिलान्यास किया और विभिन्न विकास परियोजनाओं का शुभारंभ भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *