विधानसभा चुनाव 2018: चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फेंस का बदला समय, कांग्रेस ने उठाए निष्पक्षता पर सवाल

नई दिल्ली:

आगामी विधानसभा चुनाव के ऐलान के लिए चुनाव आयोग की ओर से बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस का समय बदलने पर कांग्रेस ने आयोग पर सवाल उठाए हैं। पहले चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस 12:30 बजे होनी थी, लेकिन बाद में इसका समय बदलकर 3 बजे कर दिया गया। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया है कि अजमेर में पीएम मोदी की रैली की वजह से चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के समय में बदलाव किया है। सुरजेवाला ने चुनाव आयोग की स्वतंत्रता पर सवाल उठाए हैं।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘तीन तथ्य, निष्कर्ष स्वयं निकालिए। 1. चुनाव आयोग ने 5 राज्यों के चुनाव कार्यक्रम का ऐलान करने के लिए 12:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई। 2. पीएम मोदी राजस्थान के अजमेर में दोपहर 1 बजे रैली करने वाले हैं। 3. चुनाव आयोग ने अचानक प्रेस कॉन्फ्रेंस का समय बदलकर 3 बजे कर दिया। चुनाव आयोग स्वतंत्र है?’

माना जा रहा है कि अगर चुनाव कार्यक्रम घोषित होने के बाद पीएम मोदी रैली करते तो इस रैली का खर्च भी चुनावी रैली में ही जोड़ा जाता। ऐसे में कांग्रेस का आरोप है कि सरकार के निर्देश पर ही चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का समय बदला है।

भाजपा से नाराज चल रहे यशवंत सिन्हा ने भी ट्वीट कर चुनाव आयोग के इस फैसले पर आपत्ति जताई है। यशवंत सिन्हा ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री की रैली के लिए चुनाव आयोग द्वारा प्रेस कांफ्रेस के समय में बदलाव दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है।

बता दें कि इससे पहले कर्नाटक चुनाव के समय भी चुनाव कार्यक्रम की घोषणा को लेकर विवाद हुआ था। चुनाव आयोग के ऐलान से पहले बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख ने चुनाव डेट को ट्वीट कर दिया था। तब भी कांग्रेस ने आयोग पर सवाल उठाया था। हालांकि तब आयोग ने इसे महज संयोग बताया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *