अविनाश राय खन्ना बनाए गए जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के प्रभारी

नई दिल्ली:

भाजपा ने बुधवार को पार्टी उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना को जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रभारी नियुक्त किया। राज्य में विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम अभी घोषित नहीं हुआ है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने इस बारे में घोषणा करते हुए बताया कि पार्टी प्रत्येक बूथ पर सदस्य बनाने के लिए कार्य करेगी।

यह इस बात का संकेत है कि पार्टी घाटी में अपनी मौजूदगी महसूस कराने के लिए पूरा प्रयास करेगी जो कि एक ऐसा क्षेत्र है जहां पार्टी का पारंपरिक रूप से अधिक प्रभाव नहीं रहा है। खन्ना राज्य में पार्टी के संगठनात्मक मामलों के प्रभारी भी हैं।

यह नियुक्ति भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा द्वारा पार्टी की जम्मू कश्मीर इकाई के कोर समूह की एक बैठक की अध्यक्षता करने के एक दिन बाद हुई है।

चुनाव आयोग द्वारा राज्य में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा अमरनाथ यात्रा समाप्त होने के बाद किये जाने की संभावना है। आधिकारिक सूत्रों ने संकेत दिया है कि चुनाव अक्टूबर..नवम्बर में कराये जा सकते हैं।

भाजपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी राष्ट्रवाद का प्रसार करने के प्रयास के तहत स्वतंत्रता दिवस पर राज्य में पंचायतों में राष्ट्रीय ध्वज फहराएगी, विशेष तौर पर आतंकवाद प्रभावित कश्मीर में।

सिंह ने कोर समूह की बैठक के बारे में संवाददाताओं को बताया कि पार्टी ने नरेंद्र मोदी सरकार की ‘‘आतंकवाद के खिलाफ बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने’’ की नीति और राज्य में विकास परियोजनाओं को आगे बढ़ाने पर जोर देने की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि पार्टी इन नीतियों के नाम पर वोट मांगेगी।

उन्होंने बताया कि भाजपा ने चल रहे अपने सदस्यता अभियान के तहत 2.37 लाख नये सदस्यों का पहले ही पंजीकरण कर लिया है और 5000 सक्रिय सदस्य नियुक्त करने का निर्णय किया है जिन्हें और अधिक संगठनात्मक जिम्मेदारियां दी जाएंगी। उन्होंने उदाहरण देते हुए बताया कि पार्टी ने पाकिस्तान सीमा से लगे कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के करनाह विधानसभा क्षेत्र में 6000 से अधिक सदस्य बनाये हैं।

बैठक में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और पार्टी महासचिव राम माधव के अलावा प्रदेश भाजपा प्रमुख रवींद्र रैना सहित प्रदेश के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *