न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 टीम में धोनी ने की वापसी, पंत वनडे टीम से बाहर

नई दिल्ली:

महेंद्र सिंह धोनी ने फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली श्रृंखला के लिये भारतीय टी20 टीम में वापसी की ताकि विश्व कप से पहले उन्हें पर्याप्त मैच अभ्यास मिल सके जबकि युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी वनडे श्रृंखला के लिये टीम से बाहर कर दिया गया है ।

धोनी की वापसी हैरानी का सबब रही क्योंकि उन्हें आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले महीने ही टी20 टीम से बाहर कर दिया गया था। चयनकर्ताओं ने उस समय यह तर्क दिया था कि उन्हें दूसरे विकेटकीपर की तलाश है। वहीं पंत को बाहर किये जाने से संकेत मिल गया है कि टीम प्रबंधन 2019 विश्व कप के लिये पहले विकेटकीपर के रूप में उनके नाम पर गौर नहीं कर रहा है ।

पिछली टी20 टीम से श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे को बाहर कर दिया गया है जबकि हार्दिक ने वापसी की है और केदार को भी टीम में जगह दी गई है । इसके साथ ही टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और स्पिनर आर अश्विन के लिये भी विश्व कप के दरवाजे लगभग बंद हो गए हैं ।

भारतीय टीम फिलहाल आस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला खेल रही है । उसे वहां 12 जनवरी से तीन वनडे मैच खेलने हैं । इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला खेली जायेगी । पांच वनडे मैचों की श्रृंखला 23 जनवरी से और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला छह फरवरी से शुरू होगी ।

टीमें :

आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला के लिये भारतीय टीम :

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, के एल राहुल, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एम एस धोनी, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, मोहम्मद शमी ।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की टी20 टीम :

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एम एस धोनी, हार्दिक पंड्या, कृणाल पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *