अपनी बटालियन के साथ कश्मीर में 15 दिनों तक ड्यूटी पर रहेंगे धोनी

  • अन्य सैनिकों की तरह पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट पर तैनाती देंगे धोनी
  • कश्मीर घाटी में होगी तैनाती
  • वेस्ट इंडीज दौरे के लिए नहीं रहेंगे उपलब्ध

नयी दिल्ली:

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जम्मू कश्मीर में सेना की अपनी बटालियन के साथ इस महीने के आखिर में जुड़ेंगे और इस दौरान अन्य सैनिकों की तरह पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट पर तैनाती देंगे। धोनी को 2011 में सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक दी गई थी ।

सेना के अधिकारियों ने बताया कि विश्व कप विजेता टीम के कप्तान रहे धोनी 106 प्रादेशिक सेना बटालियन (पैरा) के साथ 31 जुलाई से 15 अगस्त तक रहेंगे। सेना की यह इकाई ‘विक्टर फोर्स’ के हिस्से के रूप में अभी कश्मीर घाटी में तैनात है।

अधिकारी ने बताया कि इस दौरान सैनिकों के साथ ही रहेंगे तथा पैट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट पर तैनाती देंगे। यह 38 वर्षीय क्रिकेटर बटालियन में रहते हुए अन्य सैनिकों की तरह तमाम जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे।

वेस्टइंडीज दौरे पर धोनी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है। उन्होंने सेना को सूचित किया था कि वह अपनी बटालियन को सेवायें देना चाहते हैं जो इस समय कश्मीर घाटी में तैनात है ।

एक सीनियर अधिकारी ने कहा ,‘‘ अधिकारी ने इसका अनुरोध किया था और सेना मुख्यालय ने मंजूरी दे दी । वह सेना के साथ रहते हुए पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट ड्यूटी करेंगे ।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *