दिलीप कुमार के बंगले पर बिल्डर की बुरी नज़र: सायरा बानू ने प्रधानमंत्री से मिलने का अनुरोध किया

मुंबई:

बीते जमाने के मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार के बंगले के दो प्लाट पर मालिकाना हक का झूठा दावा करने वाले बिल्डर समीर भोजवानी की रिहाई के मद्देनजर इस मशहूर अभिनेता की पत्नी सायरा बानू ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात का अनुरोध किया है।

रविवार को दिलीप कुमार के आधिकारिक ट्वीटर एकाउंट से सायरा बानू ने यह अनुरोध किया है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मैं सायरा बानू खान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अनुरोध करती हूं। भू माफिया समीर भोजवानी जेल से छूट गया है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस द्वारा आश्वासन के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गयी। पद्म विभूषण से सम्मानित व्यक्ति को धन और बल से धमकी दी जा रही है। आपसे मुंबई में मुलाकात का निवेदन है।’’

 


96 वर्षीय अभिनेता का बंगला बांद्रा के संभ्रांत पाली हिल इलाके में स्थित है।

 

 

इससे पहले इस साल सायरा बानू ने पुलिस से संपर्क किया था और भोजवानी के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी। जनवरी में मुंबई पुलिस आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने दिग्गज अभिनेता के बंगले को कथित रूप से हड़पने की कोशिश के लिए बिल्डर के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

पुलिस अधिकारियों को संदेह था कि भोजवानी ने संपत्ति के फर्जी कागजात तैयार कराये थे। इसके बाद मामला दर्ज किया गया। ईओडब्ल्यू की टीम ने भोजवानी के बांद्रा स्थित आवास पर छापा मारा जहां से चाकू और छुरे सहित हथियार बरामद किए गए।

भोजवानी को आर्थिक अपराध शाखा ने इस साल अप्रैल में गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *