गूगल ने प्रसार भारती के साथ साझेदारी को बढ़ाया, यू-ट्यूब पर लाइव दिखेगा स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम

नयी दिल्ली:

गूगल ने स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस जैसे राष्ट्रीय महत्व के कार्यक्रमों का यूट्यूब पर लाइव कवरेज के लिए प्रसार भारती के साथ दीर्घकालिक सहयोग जारी रखने की मंगलवार को घोषणा की। इसके साथ ही इसका लिंक भी गूगल सर्च पर नजर आएगा। प्रसार भारती के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शशि शेखर वेंपथी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी।

कंपनी ने बयान में कहा कि गूगल ऑल इंडिया रोडियो और दूरदर्शन के दो दशक की सामग्रियों का गूगल आर्ट्स एंड कल्चर पर डिटिलीकरण करने की दिशा में भी काम करेगी। इस साझेदारी के तहत , दुनियभर के लोग स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पूरी परेड और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण का दूरदर्शन के यू – ट्यूब चैनल पर सीधा प्रसारण देख पाएंगे।

इसके अलावा , जब उपयोगकर्ता भारत के स्वतंत्रता दिवस (इंडिया इंडिपेंडेंस डे) के लिए सर्च करेंगे तो यू – ट्यूब के लाइव फीड का लिंक गूगल सर्च पर उपलब्ध होगा। यह सुविधा मोबाइल और डेस्कटॉप दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए होगी।

आम चुनाव 2019 के मतगणना के दिन भी गूगल और राष्ट्रीय प्रसारक के बीच साझेदारी देखने को मिली थी। चुनाव परिणाम से जुड़ी जानकारी के लिए गूगल सर्च करने पर गूगल उसे डीडी न्यूज द्वारा दी जा लाइव जानकारी के परिणाम दिखा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *