केरल में आफत की बारिश, 16 मरे, छह अब भी लापता

इडुक्की : केरल में आफत की बारिश जारी है। राज्य के इडुक्की जिले के कट्टाप्पना पंचायत में भारी बारिश और भू-स्खलन से अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि छह अन्य अब भी लापता हैं। भारी बारिश और भूस्खलन से कई घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं जबकि इलाके में सड़कों को खासा नुकसान पहुंचा है।

लापता लोगों की तलाश अभियान तेज कर दी गई है। अग्निशमन और राहत बल, पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से लापता लोगों की सघन तलाश अभियान में लगी है। प्रभावित इलाकों में एनडीआरएफ की टुकड़ियों ने भी राहत और बचाव कार्य तेज किए हैं।

बीती रात भारी बारिश से राहत और बचाव कार्यों में भी बाधा आई थी और उसे रोकना पड़ा था। हलांकि सुबह छह बजे से राहत और बचाव का काम फिर से शुरू कर दिया गया है। राज्य सरकार के अनेक मंत्रियों और विपक्षी दलों के नेताओं ने बारिश प्रभावित इलाकों का दौरा कर राहत और बचाव कार्यों का जायजा लिया। इस बीच मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से आपदा प्रभावित लोगों को तत्काल राहत और मुआवजे की रकम पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।

उत्तरी जिलों के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट

राज्य के उत्तरी जिलों कोझीकोड, वायनाड, पल्लक्कड़, कासरगोड और मालाप्पुरम के लिए राज्य सरकार की ओर से 18 जून तक भारी बारिश से संबंधित रेड अलर्ट जारी किया गया था। इस बीच मुल्लापेरियर उप समिति ने कल मुल्लापेरियार बांध का निरीक्षण किया और भारी बारिश की वजह से नदी में तेज बहाव से उत्पन्न परिस्थिति का मुआयना भी किया। कमिटी 21 जून को बांध का एक बार निरीक्षण करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *