कुम्भ मेला: दिगम्बर अनी अखाड़े में लगी आग, कोई हताहत नहीं

प्रयागराज (उत्तर प्रदेश):

कुम्भ मेले के सेक्टर 16 स्थित दिगम्बर अनी अखाड़े के शिविर में सिलेंडर फटने से सोमवार को आग लग गई। हालांकि आग में छह-सात तंबू पूरी तरह जल गए लेकिन किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

कुंभ मेला अधिकारी विजय किरण आनंद ने बताया कि छह-सात तंबुओं में आग लगी थी। प्रशासन को नए तंबुओं के लिए सामान देने का आदेश दे दिया गया है। नए तंबू कुम्भ मेला शुरू होने से पहले तैयार हो जाएंगे। उन्होंने घटना स्थल का मुआयना किया और अपराह्न पौने एक बजे लगी आग के कारण हुई हानि के संबंध में साधु संतों से पूछा। हादसे में साधु-संतों की दो कारों को भी क्षति पहुंची है।

अखाड़ा पुलिस थाना निरीक्षक भास्कर मिश्रा ने बताया कि आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। घटना के आधे घंटे के भीतर आठ एम्बुलेंस और छह दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गईं। आग पर 10 मिनट में काबू पा लिया गया।

दिगम्बर अनी अखाड़े के श्रीमहंत दिव्य जीवन दास ने बताया कि निकट स्थित बारह भाई डांडिया की तरफ से आग की लपटें आईं और दिगंबर अनी अखाड़े का रसोई घर आग की चपेट में आ गया जिससे सिलेंडर फट गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पी सिंह ने भी मेला स्थल का मुआयना किया।