मुंबई: अभिनेता अजय देवगन के पिता वीरू देवगन का निधन

मुम्बई:

मशहूर स्टंट और एक्शन कोरियोग्राफर ओर बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन के पिता वीरू देवगन का सोमवार सुबह मुम्बई में निधन हो गया। उनकी उम्र 77 वर्ष थी। निधन का कारण अभी पता नहीं चल पाया है लेकिन पारिवारिक सूत्रों के अनुसार वह पिछले कुछ समय से बीमार थे।

उनका अंतिम संस्कार विले पार्ले वेस्ट के शवदाह गृह में शाम छह बजे किया जाएगा।

फिल्म ‘रोटी कपड़ा और मकान’ और ‘मिस्टर नटवरलाल’ जैसी फिल्मों में ऐक्शन दृश्यों का निर्देशन करने के लिए मशहूर वीरू देवगन अमृतसर के रहने वाले थे। वह फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने के लिये घर से भाग गए थे। शुरुआत में वह अभिनेता बनना चाहते थे लेकिन तकदीर ने उन्हें स्टंटमैन बना दिया, जिसके बाद वह ऐक्शन कोरियोग्राफर बने। बाद में उन्होंने मशहूर ऐक्शन निर्देशक के तौर पर ख्याति हासिल की।

अपने बेटे अजय देवगन को अभिनेता के तौर पर बॉलीवुड में पेश कर उन्होंने अपने सपने को पूरा किया। अजय देवगन आज बॉलीवुड के सर्वाधिक सफल और उत्कृष्ट अभिनेताओं में से एक हैं।

वीरू ने 80 से अधिक फिल्मों में काम किया। साथ ही दिलीप कुमार, धर्मेंद्र, विनोद खन्ना, राजेश खन्ना और जीतेंद्र जैसे अभिनेताओं के लिए स्टंट किया।

अजय देवगन की बतौर अभिनेता पहली फिल्म 1991 में ‘फूल और कांटे’ आई थी। इस फिल्म में उनका दो बाइकों पर खड़े होकर किया गया स्टंट वीरू के सबसे लोकप्रिय ऐक्शन दृश्यों में से एक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *