पीएम के छत्तीसगढ़ दौरे से पहले नक्सलियों ने हमला कर यात्री बस उड़ाई, 1 जवान सहित 5 की मौत

दंतेवाड़ा:

 

छत्तीसगढ़ में चुनावी शंखनाद से पहले एक बार फिर बड़ा नक्सली हमला हुआ है। गुरुवार को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एक यात्री बस को उड़ा दिया जिससे इस घटना में चार लोगों की मौत हो गयी जबकि सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया । इस हादसे में दो जवान घायल हो गए हैं ।

इसके अलावा कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। महज एक सप्ताह के भीतर जिले में यह दूसरा नक्सली हमला है। दंतेवाड़ा में सुबह सीआईएसएफ की टीम एक मिनी बस में सवार होकर आकाश नगर की ओर रवाना हुई थी, इसी दौरान नक्सलियों ने बस पर हमला कर दिया।

जानकारी के मुताबिक दंतेवाड़ा जिले के बचेली थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एक बस को उड़ा दिया । जिससे इस घटना में बस चालक और उसके सहायक सहित चार लोगों की मौत हो गयी है । मरने वाले की पहचान बस चालक रमेश पाटकर, सहायक रोशन कुमार साहू के अलावा सुशील बंजारे तथा जोहन नायक के रूप में की गयी है ।

हमले में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का एक प्रधान आरक्षक डी मुखोपाध्याय शहीद हुआ है जबकि दो अन्य जवान घायल हो गए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

अधिकारियों ने बताया क्षेत्र में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बलों की तैनाती की गयी है । जवान बचेली क्षेत्र में राष्ट्रीय खनिज विकास निगम की खदानों की सुरक्षा में तैनात हैं । बल की आवाजाही के लिए एक निजी यात्री बस की सेवा ली जा रही थी। आज बल के जवान आकाश नगर से राशन का सामान लेने के लिए बचेली गए थे। जब जवान समान लेकर वापस हो रहे थे तब बचेली से आकाश नगर के मध्य छठवे मोड़ पर नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर बस को उड़ा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *