न्यूजीलैंड ने स्पेन से 2-2 से ड्रॉ खेला, नाकआउट दौर के लिये क्वालीफाई किया

भुवनेश्वर:

दो गोल से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए हुए न्यूजीलैंड ने गुरूवार को यहां पुरूष हॉकी विश्व कप के पूल ए के मुकाबले में स्पेन को 2-2 से ड्रा पर रोककर नाकआउट दौर के लिये क्वालीफाई कर लिया।

दुनिया में आठवें नंबर की टीम स्पेन ने शुरूआती दो क्वार्टर में एलबर्ट बेल्ट्रान (नौंवे मिनट) और अलवारो इग्लेसियास (27वें मिनट) के जरिये गोल कर 2-0 की बढ़त बना ली थी। लेकिन न्यूजीलैंड ने खेल के अंतिम 10 मिनट में वापसी करते हुए हेडन फिलिप्स (50वें मिनट) और केन रसेल (56वें मिनट) के गोल की मदद से टूर्नामेंट में क्रासओवर दौर में अपनी जगह पककी की।

ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना पूल ए में दो जीत से छह अंक लेकर शीर्ष पर है जिसके बाद न्यूजीलैंड (चार अंक) और स्पेन (दो अंक) की टीमें शामिल हैं। पूल के अंतिम मैच का नतीजा जो भी रहे, अर्जेंटीना की टीम पूल ए में शीर्ष पर रहेगी जबकि न्यूजीलैंड के दूसरे स्थान पर रहने की उम्मीद है।

टूर्नामेंट के प्रारूप के अनुसार शीर्ष चार टीमें चार पूल से सीधे क्वार्टरफाइनल के लिये क्वालीफाई करेंगी जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर काबिज टीमें बचे हुए अंतिम आठ स्थान को पूरा करने के लिये एक दूसरे से क्रास ओवर मैच में भिड़ेंगी।

न्यूजीलैंड ने छठे ही मिनट में गोल पर हमला बोला पर हुगो इंगलिस का करीब से लगाया गया शाट स्पेनिश कप्तान और गोलकीपर क्विको कोर्टेस ने रोक लिया। स्पेन को हालांकि गोल करने में सफलता मिली जब बेल्ट्रान ने पाऊ क्वेमाडा की मदद से स्कोर 1-0 कर दिया।

इसके बाद दोनों टीमों ने कुछ अच्छे मूव बनाये लेकिन बाक्स के अंदर उन्हें सफलता नहीं मिली। स्पेन को 25वें मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन वह इसे गोल में बदलने में नाकाम रही। दो मिनट बाद उसने बढ़त दोगुनी कर दी जब इग्लेसियास ने रिकार्डो संटाना की बदौलत न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के बीच से करीब से गोल दागा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *