जब कांग्रेस राज में पीएम मोदी की जीत की भविष्यवाणी भारी पड़ गई

  • चुनाव नतीजों की भविष्यवाणी करने वाले एक लेक्चरर को निलंबित कर दिया गया है
  • चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए सस्पेंड किया गया
  • फेसबुक पोस्ट में भविष्यवाणी की थी कि इस चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत होगी
  • लेक्चरर का अनुमान, बीजेपी को 300 सीटें और एनडीए को 300 से अधिक सीटें मिलेंगी

भोपाल

कांग्रेस सरकार की असहिष्णुता मध्यप्रदेश में एक लेक्चरर पर भारी पड़ गई। ज्योतिष शास्त्र के विद्वान प्राध्यपक लेक्चरर राजेश्वर शास्त्री मुसलगांवकर ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के बंपर जीत की भविष्यवाणी क्या कर दी कि मध्यप्रदेश सरकार को बेहद नागवार गुजरा। राज्य सरकार ने उज्जैन स्थित विक्रम विश्वविद्यालय के लेक्चरर श्री राजेश्वर शास्त्री को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी करार देते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है।

संस्कृत लेक्चरर राजेश्वर शास्त्री मुसलगांवकर ने फेसबुक पोस्ट में भविष्यवाणी की थी कि चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत होगी। उनके अनुसार बीजेपी के पक्ष को 2014 लोकसभा चुनाव से इस चुनाव में ज्यादा सीटें मिलेंगी।

लेक्चरर ने अनुमान है कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 300 सीटें मिलेंगी और एनडीए को 300 से अधिक सीटें मिलेंगी। फेसबुक पोस्ट के वायरल होते ही उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। निलंबन के बाद मीडिया से बात करते हुए लेक्चरर राजेश्वर शास्त्री मुसलगांवकर ने बताया, ‘ज्योतिष संभावनाओं का शास्त्र है। ऐसे में उन्होंने एक छात्र के सवाल पर जवाब भर दिया था।’ उन्होंने सफाई देते हुए कहा, ‘मेरा मोबाइल और कम्प्यूटर खुला रहता है तो किसी उत्साही छात्र ने फेसबुक पर लिख दिया।’

उन्होंने आगे कहा कि फेसबुक पोस्ट पर किसी पार्टी के पक्ष में वोट देने के लिए नहीं कहा गया था। उन्होंने कहा कि शासन ने जो कार्रवाई की है वह स्वीकार्य है लेकिन वह निर्दोष हैं। लेक्चरर पर राज्य सरकार के उच्च शिक्षा विभाग ने मध्य प्रदेश विश्वविद्यालय अधिनियम 1973 के तहत कार्रवाई करने की सिफारिश की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *