भाजपा की महिला सांसदों से प्रधानमंत्री मोदी ने की मुलाकात

नयी दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने आवास पर भाजपा की महिला सांसदों के साथ शुक्रवार को सुबह नाश्ते पर मुलाकात की। पार्टी के सांसदों को सात समूहों में बांटा गया है और यह पांचवें समूह के साथ उनकी बैठक थी।

इस मुलाकात के दौरान गृह मंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी भी मौजूद थे । नवनिर्वाचित 17वीं लोकसभा में कुल 78 महिला सांसद हैं। स्वतंत्रता के बाद लोकसभा में महिला सांसदों की यह सर्वाधिक संख्या है। इनमें से 41 महिला सांसद भाजपा से हैं।

भाजपा के एक नेता ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ संसद के दोनों सदनों के भाजपा सांसदों की मुलाकात का कार्यक्रम इस उद्देश्य से बनाया गया है ताकि उन्हें प्रधानमंत्री के साथ सीधे संवाद का मौका मिल सके । इस तरह की मुलाकात उन्हें प्रधानमंत्री के साथ चर्चा करने का अवसर प्रदान करती है ताकि उनका विभिन्न विषयों पर मार्गदर्शन हो सके, खासतौर पर संसद से जुड़े विषयों के बारे में ।

बैठक में शामिल एक सांसद ने बताया कि यह अनौपचारिक मुलाकात थी और इस दौरान उन्होंने (प्रधानमंत्री ने) हमसे बात की ।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 16वीं लोकसभा के दौरान भी विभिन्न राज्यों के पार्टी सांसदों से मुलाकात की थी और उनसे सरकार के एजेंडे के बारे में चर्चा की थी ।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवा सांसदों से अपने घर पर नाश्ते पर मुलाकात की थी। प्रधानमंत्री ने युवा सांसदों से पूछा था कि राजनीति के अलावा आप क्या-क्या काम करते हैं? इसके अलावा बाकी कामों में क्या रुचि है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि राजनीति के अलावा जो काम आप करते हैं, समाज में वह उभर कर सामने आना चाहिए। लोगों को उनकी जानकारी होनी चाहिए ।

पिछले दिनों भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने 2 अक्टूबर (गांधी जयंती) से लेकर 31 अक्टूबर (सरदार पटेल जयंती) तक सभी सांसदों को अपने-अपने क्षेत्र में 150 किलोमीटर पदयात्रा निकालने का निर्देश दिया था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *