कांग्रेस के खराब प्रदर्शन का ठीकरा प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं पर फोड़ा

रायबरेली:

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन का ठीकरा पार्टी कार्यकर्ताओं पर मढ़ते हुए कांग्रेस महासचिव एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के अत्यंत निराशाजनक प्रदर्शन के परिप्रेक्ष्य में कहा कि कार्यकर्ताओं ने पूरे दिल से चुनाव नहीं लडा है।

प्रियंका बुधवार को मां सोनिया गांधी के साथ रायबरेली की जनता का आभार व्यक्त करने आयी थीं। रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र से सोनिया चुनाव जीती हैं। प्रियंका ने कार्यकर्ताओं से बात करते हुए कहा, ‘मैं बोलना नहीं चाहती थी, लेकिन मुझे बोलना पड़ रहा है कि सोनिया गांधी की रायबरेली सीट पर जीत पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा नहीं, बल्कि मतदाताओं के प्रयास की वजह से हुई।’

आभार समारोह में प्रियंका ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ”मैंने हमेशा कहा है कि चुनाव संगठन लडा़ता है लेकिन मैं आज आपके सामने खड़े होकर कह रही हूं कि आपने पूरे दिल से यह चुनाव नहीं लड़ा है ।”

प्रियंका ने कहा, ”आप सबमें जिसने दिल से काम किया है, उसकी जानकारी आपको है। जिसने नहीं किया है, उसकी जानकारी मैं करुंगी।” बुधवार को करीब 2500 पार्टी कार्यकर्ताओं को बुलाया गया था। प्रियंका ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के पार्टी प्रभारी समेत कांग्रेस कार्यकर्ताओं को चेतावनी दी ‘वो उन लोगों के बारे में पता लगाए, जिन्होंने पार्टी के पक्ष में काम नहीं किया।’

उन्होंने कहा, ”यह संघर्ष का समय है। जो घबरा रहा है, जो समझौता करना चाहता है, जिसका दिल इस संघर्ष में नहीं है, उसके लिए रायबरेली की कांग्रेस और यूपी की कांग्रेस में कोई जगह नहीं छोडूंगी।”

प्रियंका ने कार्यकर्ताओं से कहा, ”अपना मन बना लीजिए। काम करना है, दिल से करना है तो संघर्ष करना पड़ेगा… यही बातें मुझे कहनी हैं।”

उन्होंने कहा, ” मैं दिल से अपना आभार व्यक्त करना चाहती हूं। इस चुनाव में रायबरेली की जनता ने सोनिया गांधी को जिताया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *