शूजीत सरकार की ‘सरदार उधम’ अगले साल गांधी जयंती पर होगी रिलीज

मुंबई:

वीर क्रांतिकारी सरदार उधम सिंह के जीवन पर बनाई जा रही बॉयोपिक ‘सरदार उधम’ अगले साल 2020 में गांधी जयंती के मौके पर रिलीज की जाएगी। प्रख्यात निर्देशक शूजीत सरकार के निर्देशन में बन रही इस फिल्म के निर्माताओं ने सोमवार को इसकी घोषणा की। उरी फिल्म से चर्चित हुए विक्की कौशल मुख्य भूमिका यानि की सरदार उधम सिंह की भूमिका में होंगे।

हाल ही में फिल्म के मुख्य किरदार पर आधारित विक्की कौशल की एक तस्वीर सामने आई थी। इस तस्वीर में विक्की कौशल यानि सरदार उधम सिंह क्रोधित मुद्रा में दिख रहे हैं। बैकग्राउंड भारत में ब्रिटीश शासन काल के दौरान लंदन का है। जहां विक्की कौशल के पीछे लंदन की सड़क पर चल रहा ट्राम दिखाई पड़ रहा है।

‘सरदार उधम सिंह’ नामक फिल्म इस फिल्म की पटकथा रितेश शाह और शुबेन्दु भट्टाचार्य ने लिखी है। यह बायॉपिक सरदार उधम सिंह की बहुरंगी जिंदगी पर बनाई जा रही है। उन्होंने इंग्लैंड में जाकर माइकल ओ डायर को मौत के घाट उतार दिया था। डायर साल 1919 में पंजाब का गवर्नर था जबकि जलियांवाला बाग की दर्दनाक घटना हुई थी। जलियांवाला बाग में ब्रिटिश पुलिस ने हजारों निहत्थे भारतीयों पर गोलियां चलवा कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया था।

इससे पहले शाह ने 2016 में ‘पिंक’ में सरकार के साथ काम किया है और भट्टाचार्य ने ‘मद्रास कैफे’ (2013) में उनके साथ काम किया है।

सुजित सरकार की अन्य प्रॉजेक्ट में अगली प्रदर्शित होने वाली फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ है जिसमें अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना नजर आएंगे। वहीं, विक्की कौशल की अगली फिल्म ‘भूत – पार्ट वन: द हॉन्टेड शिप’ के इस साल 15 नवंबर को सिनेमा घरों में प्रदर्शित होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *