1971 युद्ध में चलाए गए नेवी अभियान पर फिल्म बनाएगा टी सीरीज

मुंबई:

भारत और पाकिस्तान के बीच 1971 में हुए युद्ध के दौरान कराची के तट पर हमला और इसके बाद की स्थिति की झलक फिल्म ‘‘नेवी डे’’ में नजर आएगी। फिल्म निर्देशक सुरेश त्रिवेणी विद्या बालन के साथ फिल्म तुम्हारी सुलु करने के बाद फिल्म नेवी डे पर काम करेंगे।

विज्ञापन जगत के चर्चित नाम राजनीश घई के निर्देशन में बन रही इस फिल्म का निर्माण टी सीरीज और एलिप्सिस एंटरटेनमेंट कर रहे हैं। फिल्म की परियोजना प्रगति पर है और शूटिंग अगले साल शुरू की जाएगी। इस फिल्म की कहानी वर्ष 1971 में भारत और पाकिस्तान के युद्ध पर होगी।

रजनीश घई इस फिल्म का डायरेक्शन अगले साल शुरू करेंगे। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने इस नई फिल्म के बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किया कि तुम्हारी सुलु के प्रोड्यूसर्स ने अपनी नई फिल्म नेवी डे की घोषणा की। ये फिल्म 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान कराची बंदरगाह पर किए गए हमले पर आधारित होगी।

कराची तट पर भारतीय नौसेना के अभियानों की गिनती दुनिया के सफलतम अभियानों में की जाती है

टी सीरीज के भूषण कुमार ने एक बयान में बताया ‘‘दूसरे विश्व युद्ध के बाद, 1971 में कराची तट पर चलाए गए भारतीय नौसेना के अभियान को आधुनिक नौसेना के इतिहास के सबसे सफल अभियानों में से एक माना जाता है। हमारी नौसेना को कोई नुकसान नहीं हुआ लेकिन शत्रु पक्ष को गहरा खामियाजा भुगतना पड़ा था।’’

इससे पहले विद्या की फिल्म तुम्हारी सुलु को भी भूषण कुमार, तनुज गर्ग और अतुल कासबेकर ने मिलकर बनाया था। अब ये टीम एक नई फिल्म लाने वाली है।

बयान में कहा गया है कि सेना के इतिहास के इस गौरवपूर्ण घटनाक्रम की याद में भारत चार दिसंबर को अपना नौसेना दिवस मनाता है। फिल्म के लिए कलाकारों के चयन की घोषणा इस साल के आखिर में की जाएगी।

निर्देशक सुरेश त्रिवेणी की फिल्मों की बात करें तो उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों का निर्माण किया है। इनके बेहतरीन निर्देशन के लिए इनको कई पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है।

लाइट कॉमेडी थी तुम्हारी सुलु

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन की फिल्म तुम्हारी सुलु एक लाइट कॉमेडी थी, जिसमें इमोशनल टच दिया गया था। इसमें सुलु यानि विद्या बालन की स्टोरी को दिखाया गया था कि वे कैसे अपने काम और परिवार के बीच तालमेल बैठाती हैं। इस बीच सुलु को आने वाली परेशानियों और इसमें उनके पति के साथ को दिखाया गया था। ज़ाहिर है लाइट कॉमेडी के बाद एक गंभीर मुद्दे पर फिल्म बनाना निर्देशक सहित पूरी टीम के लिए एक नई चुनौती होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *