तेलंगाना चुनाव: ज्वाला गुट्टा क्यों नहीं डाल सकीं अपना वोट !

हैदराबाद:

बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा को शुक्रवार को उस समय निराशा का सामना करना पड़ा जब वह विधानसभा चुनाव के लिए मतदान नहीं कर पायी। मतदान सूची से उनका नाम कथित तौर पर गायब मिला।

बैडमिंटन की स्टार खिलाड़ी ने ट्वीटर पर एक वीडियो संदेश में कहा, ‘‘मैने अपने नाम की जांच की थी और इसलिए आज मैं (मतदान करने) गयी लेकिन मेरा नाम मतदाता सूची से गायब था। मेरा कहना है कि मेरे पिता और बहन का नाम तब से गायब है जबसे हमने इसकी आनलाइन जांच की थी।’’

उन्होंने पूछा कि मतदाता सूची से उनका नाम क्यों हटाया गया जबकि पिछले 12 साल से वह एक घर में रह रही हैं । ज्वाला ने कहा कि अगर नाम काटा जाता है तो संबंधित व्यक्ति को निश्चित तौर पर सूचित किया जाना चाहिए ।उन्होंने कहा कि उनकी मां का नाम मतदाता सूची में है और उन्होंने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है ।

 


ज्वाला के पिता क्रांति गुट्टा ने दावा किया कि लगभग एक महीने पहले ज्वाला का नाम मतदाता सूची में था । उन्होंने दावा किया कि मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने का आनलाइन प्रयास सफल नहीं रहा । उन्होंने बताया कि उनका मतदान केंद्र शहर के बंजारा हिल्स में स्थित है ।

उधर चुनाव आयोग ने ज्वाला गुट्टा के पिता क्रांति गुट्टा के दावे को खारिज करते हुए कहा है कि ज्वाला गुट्टा का नाम मतदाता सूची में 2016 से ही नहीं है। तेलंगाना चुनाव अधिकारी रजत कुमार ने बताया कि ज्वाला गुट्टा का नाम मतदाता सूची में 2016 से ही नहीं है। इसलिए 2016,2017 और 2018 में भी उनकी ओर से नाम को शामिल कराने के लिए कोई उपक्रम नहीं किया गया। हम लोग जल्द ही इस स्थिति को ठीक कर लेंगे।

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने राष्ट्रमंडल खेल सहित कई खेल प्रतियोगिताओं में पदक जीते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *