सिल्वर स्क्रीन पर फिल्ड मार्शल सैम मानेकशॉ को जीएंगे उरी स्टार विक्की कौशल

युद्ध नायक फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ पर बनने वाली फिल्म का फर्स्ट लुक आया सामने

राज़ी और उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक में सैन्य अधिकारी की भूमिका बखुबी निभा चुके विक्की कौशल एक बार फिर एक आर्मी ऑफिसर की भूमिका को रुपहले पर्दे पर जीने जा रहे हैं। इस बार मेघना गुलज़ार के निर्देशकीय कौशल में विक्की फिल्ड मार्शल सैम मानेकशॉ को सिल्वर स्क्रीन पर जीवंत करेंगे।

सैम मानेकशॉ के नेतृत्व में ही सन 1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध के बाद बंग्लादेश के उदय की कहानी लिखी गई थी। भारतीय सेना के पहले अधिकारी थे सैम मानेकशॉ जो फील्ड मार्शल के ओहदे तक पहुंचे थे। 94 वर्ष की आयु में 27 जून, 2008 को सैम मानेकशॉ का निधन हो गया था।

मेघना गुलज़ार ने 2017 में इस फिल्म के निर्माण की घोषणा की थी। हालांकि उन्हें साफ किया था कि यह फिल्म बॉयोपिक नहीं होगी। मेघना ने कहा था, “मैं देश के फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ पर फिल्म का निर्माण कर रही हूं लेकिन यह बॉयोपीक नहीं है। मेरी पिछली फिल्म राज़ी भी बॉयोपीक नहीं थी। मेरी आने वाली फिल्म के जरिए मैं फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की जिन्दगी को दिखाना चाहती हूं”।

फिल्म में विक्की कौशल के लूक को शेयर करते हुए मेघना ने लिखा, “सैनिकों के सैनिक। शरीफों के शरीफ। फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की पुण्यतिथि पर उनकी स्मृति में। विक्की कौशल एक एतिहासिक चरित्र के रुप में, भारत के महान युद्ध नायकों में से एक की कहानी बताना मेरे लिए सम्मान का विषय है।

फिल्म के नायक विक्की कौशल अपने ट्वीट में लिखते हैं, “निर्भिक जनरल और भारत के पहले फील्ड मार्शल – सैम मानेकशॉ। मैं ऑन-स्क्रीन उनकी यात्रा को प्रकट करने का मौका पाकर सम्मानित और गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। उनकी पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए @meghnagulzar और @ RonnieScrewvala। @ RSVPMovies के साथ नई सफर की शुरुआत।

युद्ध नायक सैम मानेकशॉ पर बन रही फिल्म के प्रोड्युसर रॉनी स्क्रूवाला हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *