चुनावी राज्यों में प्रचार के लिए भाजपा की ओर से योगी आदित्यनाथ की भारी डिमांड

लखनऊ:

पांच राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी की ओर से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की डिमांड खूब रही। भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधानसभा चुनाव वाले राज्यों राजस्थान, छत्तीसगढ एवं मध्य प्रदेश में प्रचार के लिए ऐसे नेता बनकर उभरे हैं जिनकी सबसे ज्यादा मांग है। इन राज्यों में पार्टी कथित तौर पर सत्ता विरोधी लहरों का सामना कर रही है। ऐसे में प्रत्याशियों की ओर से हिन्दुत्व में पगे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मांग लगातार की जा रही है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने सोमवार को बताया कि योगी ने इन तीन राज्यों में पचास से ज्यादा चुनावी सभाओं को संबोधित किया है। इन स्थानों पर स्थानीय प्रत्याशियों के प्रचार के लिये योगी की मांग सबसे ज्यादा थी।

उन्होंने कहा, ”हिन्दुत्व का चेहरा बन चुके 46 साल के आदित्यनाथ ने चुनाव वाले तीन राज्यों में 53 जनसभायें की हैं। इनमें छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा 21 सभायें शामिल हैं। जबकि यहां पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने नौ जनसभाओं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चार सभाओं को संबोधित किया है।”

 

 

इसी तरह मध्य प्रदेश में जहां भाजपा के शिवराज सिंह चौहान चौथी बार सत्ता पाने के लिये संघर्ष कर रहे है, उप्र के मुख्यमंत्री ने 15 जनसभाओं को संबोधित किया है। जबकि शाह ने 25 रैलियों को और प्रधानमंत्री ने 10 सभाओं को संबोधित किया है।

चुनाव वाले एक अन्य प्रदेश राजस्थान जहां सात दिसंबर को चुनाव होना है, में मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिये आदित्यनाथ 17 जनसभाओं को संबोधित करेंगे जबकि प्रधानमंत्री की 10 जनसभाएं होनी हैं।

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 12 और 20 नवंबर को चुनाव हो चुके हैं, जबकि मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को चुनाव हो चुके हैं। राजस्थान में सात दिसंबर को मतदान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *